उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम ने सिक्किम को 10 विकेट से हराकर कर दिया गजब का कारनामा, BCCI भी हैरान

285

कटक में खेले जा रहे अंडर-23 महिला क्रिकेट वनडे लीग में उत्तराखंड की महिलाओं ने उच्च श्रेणी की क्रिकेट खेलकर तहलका मचा दिया है. बुधवार को खेले गए मुकाबले में उत्तराखंड ने सिक्किम को 10 विकेट से मात दे दी. सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले बेटिंग करने का फैसला लिया लेकिन उत्तराखंड की स्पिन गेंदबाज निशा मिश्रा की धार-धार गेंदबाजी के सामने उनकी पूरी टीम 42 रन के स्कोर पर सिमट गई. सिक्किम ने आखिरी के 10 रन बनाने के लिए 8 विकेट खो दिए.

निशा ने अपने कैरियर का सर्वोच्च प्रदशर्न कर 9 ओवर की गेंदबाजी में 7 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किये. जीत के लिए मिले 43 रनों के लक्ष्य को उत्तराखंड ने 8 ओवर में ही बिना विकेट खोये हासिल कर लिया. इस तरह से उत्तराखंड ने लगातार सातवीं जीत दर्ज कर क्वाटर फाइनल के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है.

ऐसे रिकॉर्ड देखकर BCCI हैरान-

BCCI द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम पहली बार खेल रही है. टीम का प्रदशर्न इतना शानदार है कि हर कोई हैरान है. टीम ने लीग मुकाबलों में अब तक खेले गये 7 में से 7 मैच जीते हैं. हैरानी इस बात से नहीं है कि सभी मैच जीत रहे हैं हैरानी इस बात से है कि टीम ने सभी मैच बड़े अंतर से जीते हैं. अपने सामने वाली टीम को 50 रन के आसपास ही ढ़ेर किया है.

टूर्नामेंट में उत्तराखंड +4.050 की रन रेट के साथ 36 टीमों में सबसे ऊपर है. उत्तराखंड की निशा मिश्रा ने गेंदबाजी कमाल दिखाया है.. वह टूर्नामेंट में 25 विकेट अपने नाम कर चुकी हैं और तीन बार 5 से ज्यादा विकेट ले चुकी हैं. इकॉनमी के मामले में निशा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 48 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने अब तक 62 रन खर्च किये हैं. कुल मिलकर गेंदबाजी में उत्तराखंड की टीम का जलवा है. रिकार्ड्स के मामले में पूजा राज भी निशा मिश्रा के साथ चल रही हैं.

टूर्नामेंट में ऐसे जीते अब तक के मुकाबले-

बिहार को 115 रनों से हराया, पांडिचेरी को 162 रनों से, नागालैंड को 228 रनों से, मणिपुर को 8 विकेट से, मेघायल को 237 रनों से, मिजोरम को 9 विकेट से और सिक्किम को 10 विकेट से हराया.

विपक्षी टीम 50 रन बनाने के लिए भी तरस रही-

उत्तराखंड की महिला टीम विपक्षी टीम पर ऐसा कहर बरपा रही है कि 50 ओवर के मैच में 50 रन बनाने मुश्किल हो रहे हैं. बुधवार को सिक्किम की टीम तो 42 रनों पर आल आउट हो गई थी, इससे पहले टीम उत्तराखंड ने मिजोरम को 53 रन, मेघालय को 38 रन, मणिपुर को 43 रन, नागालैंड को 56 रन, पांडिचेरी को 84 रन पर ढ़ेर कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here