उत्तराखंड के संयम ने ट्रिपल शतक ठोककर रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली पहली टीम बनी उत्तराखंड

1214


कूच बिहार ट्रॉफी मैच में उत्तराखंड टीम की बादशाहद कायम है। पहले दिन 490 रन ठोकने वाली उत्तराखंड की टीम दूसरे दिन कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है। सबसे पहले उत्तराखंड के संयम अरोड़ा ने अपना तीहरा शतक ठोककर इतिहास रच दिया इस तरह से एक सीजन में उत्तराखंड के दो-दो बल्लेबाज तीहरा शतक ठोक चुके हैं। टीम के अवनीश सुधा 339 रनों की पारी खेलकर दिखा चुके हैं कि उत्तराखंड हुन्नरमंद प्रतिभाओं से भरा है।

हाईलैंडर्स स्पो‌र्ट्स एकेडमी में चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी मैच उत्तराखंड और पांडिचेरी के बीच सोमवार को शुरू हुआ। पांडिचेरी के कप्तान ऋषभ वेलावड़ी ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। उत्तराखंड टीम का आगाज मनीष और संयम ने किया। उत्तराखंड का स्कोर 46 था तो मनीष 8 रन पर आउट हो गए।

इसके बाद अवनीश सुधा मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे। संयम व सुधा ने संयम दिखाते हुए 433 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सुधा 231 गेंद पर 189 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद से गौरव जोशी और संयम ने पारी को एक बार फिर बड़े स्कोर की और ले जाना शुरू किया। ताजा समाचार मिलने तक उत्तराखंड का स्कोर 2 विकेट पर 557 रन था। संयम अरोड़ा 317 रन ओर गौरव जोशी 30 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। आज उत्तराखंड की टीम सबसे बाड़े स्कोर के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है। उत्तराखंड के पास पर्याप्त समय भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here