उत्तराखंड के सामने मिजोरम की टीम महज 20 रन पर हुई ढ़ेर, 7 खिलाड़ी नहीं खोल सके खाता

249

कूच बिहार ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में उत्तराखंड की टीम ने लगातार तीसरी बड़ी जीत दर्ज की है। टीम उत्तराखंड ने मिजोरम को एक पारी और 338 रनों से हराया। उत्तराखंड ने मिजोरम को पहली पारी में 91 और दूसरी पारी मात्र 20 रन पर ऑलआउट कर दिया। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में सयंम अरोरा और गौरव जोशी की शतकीय पारी की बदौलत 449 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस तरह से पहली पारी के आधार पर उत्तरखंड ने 358 रन की बढ़त हासिल कर दी थी। दूसरी पारी में भी मिजोरम के बल्लेबाज लय में नहीं नजर आए और पूरी टीम ताश के पत्ते की तरह 8.1 ओवर में मात्र 20 रन पर ढेर हो गई। सात बल्लेबाज तो बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

काशीपुर के हाईलेंडर स्पोर्टस एकेडमी में चल रही चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन जब मिजोरम दूसरी पारी में खेलनी उतरी तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उनका यह हाल हो जायेगा। हालत इतने खराब थे कि 11 रन पर ही 9 विकेट गिर गए थे। आखिरी विकेट के लिए 9 रन की सबसे बड़ी साझेदारी हुई। मिजोरम के शुभम यादव सबसे अधिक 8 रन बनाकर नाबाद रहे। उत्तराखंड के इस प्रदशर्न से कह सकते हैं कि अगर विवाद की वजह से प्रदेश के क्रिकेट की मान्यता इतने वर्ष नहीं लटकती तो उत्तराखंड के कई खिलाड़ी आज बड़ा नाम होते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here