क्षेत्रीय विधायक ने बताई केंद्र तथा राज्य सरकार की उपलब्धियां

35

गैरसैंण। सोमवार को मठकोट गांव से विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के 70 साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा मनाये जा रहे सेवा सप्ताह के तहत विधायक ने 70 शोभादार पौधों से पथ वृक्षारोपण किया। पज्याणा और मठकोट के 70 वृद्धजनों को नजरी चश्मा वितरित करते हुए मिष्ठान वितरण भी किया गया। साथ ही विधायक निधि से पज्याणा गांव के 5 और मठकोट के 6 वार्डों प्रत्येक को दो-दो लाख व दानों गांवों की प्रत्येक ममंद को 40 हजार की धनराशि देने की घोषणा की।
महेंद्र सिंह, खुसालसिंह, दरवान सिंह, चंदूराम, पूरण राम, प्रतापसिंह, गोबिंद ‌सिंह आदि को चश्मा वितरित किया। इस मौके पर विधायक ने केंद्र की और प्रदेश की भाजपा सरकार की उपब्धियों को गिनाते हुए कहा कि भाजपा से पूर्व की सरकारों द्वारा मचाई
गई लूट पाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रोक लगी है।
चारधाम ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाईन, गांवों को जोड़ने वाली सडकों आदि करोंड़ों की विभिन्न योजनाओं पर उत्तराखंड में कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का मान सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सीडीएस जैसे देश के उच्च स्तरीय महत्वपूर्ण पदों पर उत्तराखंड के सपूत ही हमें गौरान्वित कर रहे हैं। कहा कि उन्होंने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में पौने तीन सौ करोड़ की 72 सड़कें, सीएचसी गैरसैंण का उच्चीकरण, ढाई
करोड़ का स्टेडियम निर्माण, जीआई सी गैरसैंण में साढे चार करोड़ का ओडोटोरियम, आईटीआई के लिए साढ़े तीन करोड़ की स्वीकृति, 45 करोड़ से झील का निर्माण योजना स्वीकृति किये जाने आदि अभूतपूर्व विकास कार्य किये हैं। कहा कि विधान सभा क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली की सुलभता अन्य क्षेत्रों से अधिक है। कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि निकट भविष्य में गैरसैंण उत्तराखंड की पूर्ण कालिक राजधानी बनेगी। सूबे के सीएम को साधूवाद देते हुए उन्होंने क्षेत्रीय जनता का आभार प्रकट किया।
इस दौरान ब्लाक प्रमुख शशि देवी, भाजपा मंडल अध्यक्ष महावीर रावत, नगर अध्यक्ष मंगल नारायण सिंह, हीरा सिंह फनियाल, भाजपा संयोजक एल पी सती, पूर्व नपं अध्यक्ष गंगासिंह पंवार, सभासद राजेंद्र शाह, युवा मोर्चा अध्यक्ष संजय रावत, कुंवर सिंह खत्री, गजे सिंह, मेहरवान सिंह, पूर्व अध्यक्ष खिलाप सिंह गुसांई, संतोष सिंह अ‌ादि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व प्रधान संतोश सिंह ने किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here