दून में आयोजित किए जाएं नेशनल गेम के फुटबॉल मैच

54

-जिला फुटबाल संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन
देहरादून। जिला फुटबाल संघ ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर नेशनल गेम्स के फुटबाल मुकाबले देहरादून में आयोजित करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में पुरुष और महिला फुटबाल की एक-एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए बजट उपलब्ध कराने की भी मांग की है।
शुक्रवार को जिला फुटबाल संघ अध्यक्ष विपिन बलूनी के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर उन्होंने कहा कि देहरादून में फुटबाल का स्वर्णिम इतिहास रहा है। यहां के खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी चमक बिखेरी है। देहरादून में फुटबॉल के लिए पर्याप्त सुविधाएं और संसाधन भी मौजूद हैं इसलिए राज्य सरकार को राष्ट्रीय खेलों के फुटबाल मुकाबले देहरादून में आयोजित कराने को मंजूरी देनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि संघ इन मुकाबलों की मेजबानी में सरकार का पूरा सहयोग करेगा। साथ ही उन्होंने देहरादून में पुरुष और महिला वर्ग की एक-एक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए बजट उपलब्ध कराने की भी मांग की। विपिन बलूनी ने कहा कि इससे राज्य खेल फुटबाल को प्रोत्साहन मिलेगा और अन्य खिलाड़ी तैयार होंगे। उन्होंने राष्ट्रीय पुरुष प्रतियोगिता के लिए 50 लाख और महिला प्रतियोगिता के लिए 25 लाख रुपए का प्रावधान करने की मांग की। मुलाकात करने वालों में संतोष बडोनी, संघ उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह गुसाईं, सचिव उस्मान खान, मोहसिन खान, बीएस रावत समेत अन्य मौजूद रहे।
पवेलियन मैदान में लगाई जाए सिंथेटिक टर्फ
जिला फुटबाल संघ पदाधिकारियों ने पवेलियन मैदान में सिंथेटिक टर्फ लगाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि मैदान में बड़ी संख्या में फुटबाल के मुकाबले आयोजित होते हैं लेकिन उसके हिसाब से मैदान का रखरखाव नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण खिलाड़ियों को आए दिन दिक्कतें झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि मैदान में सिंथेटिक टर्फ लगने से जहाँ खिलाड़ियों को सहूलियत होगी, वहीं उन्हें राष्ट्रीय स्तर की सुविधा भी मिलेगी, जिससे उनके खेल में सुधार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here