विरोध के चलते उत्तराखंड में नहीं चल सकी केदारनाथ, फिल्म के लिए आ रहे ऐसे रिव्यू, जानिए क्या है कहानी

1760
KEDARNATH

केदारनाथ आपदा की पृष्ठभूमि पर अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म केदारनाथ का प्रदर्शन उत्तराखंड में नहीं किया जाएगा। सरकार ने इस संबंध में फैसला सभी जिलों के जिलाधिकारी के विवेक पर छोड़ दिया, जिसके बाद जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में फिल्म के प्रदर्शन को प्रतिबंधित कर दिया।हालांकि शासन स्तर से फिल्म के प्रदर्शन पर कोई रोक नहीं लगाई गई है।
देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर व अल्मोड़ा जिलों में फिल्म के प्रदर्शन को प्रतिबंधित कर दिया गया। शेष जिलों में सिनेमाघर नहीं हैं। फिल्म केदारनाथ देश भर में आज रिलीज हो गई है।

ये है कहानी-

फिल्म ‘केदारनाथ’ की शुरूआत उत्तराखंड की खूबसूरत पहाड़ियों और झरनों के साथ होती है और तुरंत ही डायरेक्टर अभिषेक कपूर दर्शकों को मंसूर (सुशांत सिंह राजपूत) और मंदाकिनी (सारा अली खान) से रूबरू करा देते हैं। जहां मंसूर एक ऐसा मुस्लिम लड़का है जो हिन्दू भक्तों को केदारनाथ के दर्शन कराने घोड़े या अपनी पीठ पर लेकर जाता है, तो वहीं मंदाकिनी एक पंडित की लड़की है।

बढ़ते सीन्स के साथ-साथ मंसूर और मंदाकिनी के बीच प्यार का अंकुर फूटता है और दोनों को एक-दूसरे में अपना जीवनसाथी नजर आता है। हालांकि इनके सामने परेशानी है समाज की रूढ़िवादी सोच, जो इन्हें मिलने से रोक रही है। दूसरे भाग में कहने आगे बढ़ती है और केदारनाथ में फ्लड आ जाता है इस दौरान कुछ मार्मिक दृश्य में सुन्दरता झलकती है फिल्म के आखिर में क्या होता ये आपको सिनेमा जाकर देखना होगा,

फिल्म को मिले 2.5 स्टार देखिये रिव्यू-

उत्तराखंड में फिल्म का ट्रेलर जारी होने के बाद इसका विरोध शुरू हो गया था। दरअसल, फिल्म में केदारनाथ के जलप्रलय को जोड़कर ताना-बाना बुने जाने के साथ ही इसके कुछ दृश्यों को लेकर विरोध किया जा रहा है। वहीं फिल्म को लेकर रिव्यू आने भी शुरु हो गए हैं, हम यहां कुछ ट्वीट आपको दिखाने जा रहे है जिसमे फिल्म को सुपर फ्लॉप, रोस्ट, बताया जा रहा है, घोड़ों की एक्टिंग मजेदार, सुन्दर नजारों की बातें की जा रही हैं, सारा अली खान की तारीफ हो रही है, शुशांत भी ठीक हैं, बस कुछ इनके फैन्स जरूर फिल्म देखना चाहेंगे, स्टोरी बनाने में कुछ खामियां हैं, बस यहीं पर फिल्म अटकी है, अवरेज रेटिंग 2.5 है, देखिए-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here