इस साल के अंत तक माणा और नीति पास, तिब्बत बार्डर तक तैयार हो जाएगी सड़कः मुख्य अभियंता

103

फोटो- भारत-तिब्बत सीमा पर निर्माणाधीन सडक का निरीक्षण करते मुख्य अभियंता आशु राठौड।
प्रकाश कपरूवाण
जोशीमठ। बीआरओ की शिवालिक परियोजना के मुख्य अभियंता आशु सिंह राठौड ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक भारत-तिब्बत सीमा तक सडकों का निर्माण पूरा कर लिया जाऐगा।
मुख्य अभियंता राठौड ने मलारी- सुमना रिमखिम तथा माणा पास तक के दोनो बार्डरांे का दो दिनी स्थलीय निरीक्षण कर मातहतों को सीमा की सडको पर तेजी से कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि सरकार व जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप हर हाल में इस वर्ष के अंत तक दोनों बार्डर सडक संपर्क से जोडने हैं।
मुख्य अभियंता ने 123 सडक निर्माण इकाई के अंर्तगत आने वाली जोशीमठ-मलारी, मलारी- सुमना व सुमना से रिमखिम तक निर्माणाधीन सडक का निरीक्षण किया, जबकि 75 सडक निर्माण इकाई के अंर्तगत निर्माणाधीन माणा-मुसापानी, मुसापानी-घस्तोली ,घस्तोली-रत्ताकोना व रत्ताकोना से माणा पास तक की सडक का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही मुख्य लैड स्लाइड वाले स्थलों पर चैबीसों घंटे डोजर/जेसीबी तैनात रखने के सख्त निर्देश भी दिए।
मुख्य अभिंयता राठौड के भ्रमण के दौरान उनके साथ सीमा संडक संगठन की 21 टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल सुमित सिंह मक्कड के अलावा 75 सडक निर्माण इकाई तथा 75 सडक निर्माण इकाई के कमान अधिकारीगण भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here