पिथौरागढ़ उप चुनाव में भाजपा की चंद्रा पंत 3262 वोटों से जीतीं

187

पिथौरागढ़। प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव प्रकाश पंत की पत्नी भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत ने जीत हासिल की। चंद्रा पंत को 25407 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की अंजू लुंठी को 22145 वोट मिले। चंद्रा पंत ने अंजु लुंठी को 3262 वोटों से जीत हासिल की।
इस उप चुनाव में तीन प्रत्याशी ही मैदान में थे, तीसरा प्रत्याशी समाजवादी पार्टी का था। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार भट्ट को 820 वोट मिले। हालांकि तीसरे स्थान पर नोटा रहा। नोटा को 824 वोट मिले। इस तरह सपा प्रत्याशी तीन प्रत्याशियों में चैथे स्थान पर खिसक गए। इस चुनाव में कुल 49196 वोट पड़े।
इस उपचुनाव में पहले ही चंद्रा पंत की विजय तय मानी जा रही थी। इसीलिए भाजपा ने शिक्षक चंद्रा पंत को शिक्षक के पद से वीआरएस दिलाया और उन्हें चुनाव में खड़ा किया। कांग्रेस ने भी इस उप चुनाव में काफी शक्ति झौंकी थी, कांग्रेस नेताओं ने एकजुट दिखने की खूब कोशिश की थी। जिससे कांग्रेस भाजपा को अच्छी टक्कर देने में सफल रही। यह बात अलग है कि पिथौरागढ़ के मतदाताओं में कोई पार्टी उत्साह नहीं भर पाई। इस उपचुनाव में सिर्फ 47 प्रतिशत ही मतदान हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here