चमोली जिले में 32 एक्टिव केस, 13 सेना, अर्द्धसैनिक बलों से जुड़े

429

फोटोः जोशीमठ में जांच करती आशा कार्यकत्री
प्रकाश कपरवान
जोशीमठ, चमोली।
जनपद चमोली में गुरूवार को भी कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं। ये लोग मुंबई, पूना, दिल्ली व देहराूदन से यहाॅ पहुॅचे थे। जिला प्रशासन ने इनको गौचर तथा भराडीसैंण में क्वारेंटीन किया था। इसके साथ ही जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 115 हो गई है। हालांकि इसमे से 83 लोग स्वस्थ भी हो चुके है। जिले में 32 एक्टिव केसों में से 13 आर्मी एवं आईटीबीपी के जवान भी शामिल है जो हाल ही में अपनी ड्यूटी पर यहाॅ पहुॅचे थे।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल नियमित रूप से टेस्ट के लिए भेजे जा रहे है। गुरूवार को 211 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 6414 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके है जिसमें से 5452 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 115 की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। जबकि 636 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों का बाॅडर पर ही ट्रू.नेट मशीन टेस्ट एवं एन्टिजन टेस्ट भी किया जा रहा है।
कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 106 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। मेडिकल टीम फेसलिटी क्वारंन्टीन में ठहराए गए लोगों की प्रतिदिन जाॅच कर रही है। इसके अलावा 478 प्रवासी अभी होम क्वारंन्टीन में चल रहे है। होम क्वारंन्टीन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमों ने 04 गांवों में घर.घर जाकर होम क्वारेंटीन में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण की जानकारी जुटाने के लिए 18 ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीम निरंतर कार्य कर रही है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी प्रवासियों को क्वारेंटाइन नियमों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। वही शासकीय कार्मिकों के माध्यम से क्वारेंटीन लोगों पर निरतंर निगरानी रखते हुए नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here