गंगोत्री मार्ग पर दर्दनाक हादसा, कार सवार छह लोगों की मौत, बच्चा लापता

250

उत्तरकाशी। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार के खाई जा गिरी। कार सवार छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कार सवार एक बच्चा लापता बताया जाता है। मृतकों में पति.पत्नी और दो मासूम भी शामिल हैं। लापता बच्चे की तलाश जारी है। शनिवार को भी उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री के पास कार खाई में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी।
घटना सोमवार दोपहर करीब पौने दो बजे की है। उत्तरकाशी के पास मानपुर गांव के रहने वाले बुद्धि प्रकाश चिन्यालीसौड़ में ऊर्जा निगम में तैनात थे। वह अपनी ईऑन कार से चिन्यालीसौड़ जा रहे थे। उत्तरकाशी में बृज लाल ने पत्नी रोशनी, बेटे प्रियांशु, दिव्यांशु, साली आरती और आरती की पांच साल की बेटी यमिता के साथ लिफ्ट ली। पुलिस के अनुसार बुद्धि प्रकाश और बृज लाल रिश्तेदार थे।
जिलाधिकारी डॉण् आशीष चौहान के अनुसार उत्तरकाशी से 20 किलोमीटर दूर नालूपानी के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पैराफीट तोड़ते हुए भागीरथी नदी में जा गिरी। आसपास के ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। इस पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के साथ एसडीआरएफ और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। बचाव दल ने खोजबीन शुरू की। आरती की बेटी गंभीर अवस्था में घायल मिली।
उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल के लिए रवाना किया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि बुद्धि प्रकाश, बृज लाल, रोशनी देवी, दिव्यांशु और आरती के शव खाई से निकाल लिये गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here