सात वर्षीय थिलीसीमिया पीड़ित बच्चा कोरोना से संक्रमित

223

देहरादून। थिलीसीमिया से पीड़ित सात वर्षीय बच्चे को कोरोना पाजिटिव पाया गया है। बच्चा एम्स ऋषिकेश में उपचाराधीन है। इसके अतिरिक्त देहरादून के दो और उधमसिंह नगर के दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 151 हो गई है।
उत्तराखंड राज्य नियंत्रण कक्ष कोविड-19 द्वारा दोपहर 3 बजे जारी की गई हेल्थ बुलेटिन में राज्य में आज पांच लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आने की बात कही गई है। संक्रमितों में से तीन देहरादून तथा दो उधमसिंह नगर जिले से हैं। इन्हीं पांच संक्रमितों में से एक देहरादून निवासी सात वर्षीय बच्चा है, जो पहले से ही थिलीसीमिया जैसी गंभीर बीमारी का इलाज करा रहा है। जिला देहरादून निवासी 30 वर्षीय महिला की एम्स से आई जांच रिपोर्ट पाजिटिव है। महिला का यात्रा इतिहास नई दिल्ली से होकर उत्तराखंड आने का है। देहरादून निवासी 53 वर्षीय पुरूष की एम्स ऋषिकेश से रिपोर्ट पाजिटिव आई है। रोगी का यात्रा इतिहास मुंबई से आने का है।
उधमसिंह नगर के जसपुर निवासी 47 वर्षीय पुरूष की हल्द्वानी मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट पाजिटिव है। रोगी का यात्रा इतिहास मुंबई से आने का है। उधमसिंह नगर के जसपुर निवासी 23 वर्षीय युवक की हल्द्वानी मेडिकल कालेज से रिपोर्ट पाजिटिव आई है। रोगी का यात्रा इतिहास दिल्ली से लौटकर आने का है।
इस तरह दोपहर तीन बजे तक उत्तराखंड में पांच कोरोना संक्रमित चिन्हित हुए हैं। राज्य का कोविड-19 संक्रमण आंकड़ा 151 हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here